14 साल के राम ने लगाई थी सुरत में तीसरी मंजिल से छलांग, लेकिन फिर भी नहीं आयी कोई चोट

    1201

    Surat Fire Incident, 14 Years Old Ram, Saved By Crowd

    2 दिन पहले गुजरात के सुरत में एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें 20 मासूम बच्चों की जान चली गयी. सुरत में एक कोचिंग क्लास में आग लगी जिस वजह से पूरी बिल्डिंग को आग लगी और आग से बचने के लिए उन बच्चों ने बिल्डिंग के उपर से छलांग लगाई जिस वजह से 20 बच्चों की नीचे गिरने से मौत हो गयी.

    सुरत में इस कोचिंग क्लास में एसी में शॉर्ट सर्किट हुआ जिस वजह से ये आग लगी और आग जैसी ही लगी तो बच्चों को काफी डर लगा और उन बच्चों ने एक के बाद एक बिल्डिंग से कुदना शुरू किया और उन सभी 20 बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ी.

    बच्चों को डर लगा कि कहीं आग में वो जल ना जाएं इस वजह से उन बच्चों ने ये रास्ता अपनाया, लेकिन उन मासूम बच्चों को ये पता भी नहीं होगा कि उनकी नीचे कुदने से मौत होगी. मगर उन बच्चों का नसीब काफी खराब था. नीचे खड़े सभी लोग बच्चों को रुकने के लिए कह रहे थे, लेकिन बच्चे डर के मारें नीचे कूद रहे थे.

    Surat Fire Incident, 14 Years Old Ram, Saved By Crowd

    उसी बीच 14 साल का राम भी वहां पर था और वो भी नीचे कूदने के लिए खड़ा था, लेकिन राम का नसीब अच्छा था. राम ने जैसी ही नीचे छलांग लगाई तब वहां पर नीचे काफी लोग मौजूद थे जिन्होंने उस राम को कैच किया और राम को उपर से नीचे कूदने के बाद जरा सी खरोज भी नहीं आयी.

    जहां पर उन 20 बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ी वहीं राम की जान बच गयी. जब ये हादसा हुआ तब वहां पर तुरंत फायरब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची, लेकिन बच्चे आग से इतने डर गये कि फायरब्रिगेड की गाड़ियां आनें से पहले ही सभी लोगों ने नीचे कूदा जिसमे मासूम बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ी.